Luohe ऑरेंज मैकेनिकल उपकरण कं, लिमिटेड

विशेष रूप से डिजाइन, उत्पादन, बिक्री, स्थापना और भोजन मशीन के बिक्री समर्थन के बाद

होम > ज्ञान > सामग्री
पानी कैसे ढूंढें?
- Jun 08, 2018 -

भूजल स्रोतों को खोजने में मदद के लिए, पौधों के विकास, स्थलाकृति और मौसमी जलवायु परिवर्तनों के अवलोकनों के आधार पर भूजल स्रोतों को निर्धारित करने के लिए कुछ अनुभव और तकनीक नीचे दी गई हैं:

1. गर्मियों के दौरान, जमीन का तापमान कम होता है, और वहां एक निश्चित मात्रा में पानी होता है जहां लंबी अवधि के सुखाने के दौरान बहुत गर्मी नहीं होती है। विशेष रूप से, जब पूल लंबे समय तक अवरुद्ध हो जाता है, तो गहराई खोदने के बाद पानी छोड़ा जा सकता है;

2. सतह जल निकासी का निरीक्षण करें। भूजल जमीन के नजदीक है जहां यह अक्सर गीला होता है और जहां जल निकासी सबसे धीमी होती है।

3. आस-पास का क्षेत्र सूखे से प्रभावित होता है, और केवल मध्य एक गीला होता है। पानी का स्रोत वह स्थान है जहां फसल नवीनतम में परिपक्व हो जाती है।

4. पहाड़ के पैर पर, जमीन पर नमी है। सुबह, शाम या सर्दियों में, पानी और गैस धुएं की तरह बढ़ती है, या चट्टानों को मॉस के साथ ढक दिया जाता है, और बारिश के बाद अक्सर पानी होता है, वहां पानी होगा।

5. प्रारंभिक वसंत thawing, शाम को सर्दी ठंड, जमीन पर बर्फ पिघलने तेजी से, भूजल स्रोत आम तौर पर अच्छा है।

6. गर्मी की सुबह या शाम में, जहां मच्छरों एक साथ इकट्ठे होते हैं, भूमिगत पानी समृद्ध हो सकता है।

7. जहां शरद ऋतु सुबह में उगता है, भूजल स्तर अधिक होता है।

8. सर्दी में जमे हुए होने के बाद, उन जगहों पर जहां जमीन की दरारें सफेद ठंढ से ढकी हुई हैं और भूजल स्तर उच्च है।

9. ढलान वाले क्षेत्रों पर वनस्पति का निरीक्षण करें, जैसे शुरुआती वसंत अंकुरण, सूखा नहीं सूखता है, पानी के पास होना चाहिए।

10. जमीन पर जहां अच्छी तरह से ड्रिल किया जाना है, भूजल की स्थिति का निरीक्षण करने के लिए दो फीट गहराई से कुछ गड्ढे खोदें। विधि है: (ए) वसंत और शरद ऋतु की सुबह, जब सूर्य बस उगता है, जगह से जमीन पर चढ़ता है और अनजाने में दिखता है। कौन सा गड्ढा एक बड़ी धुंध है और आसपास के भूजल स्तर उच्च है। (बी) कटोरे से एक छोटा कटोरा काटा जाता है। हर दिन, कटोरे में पानी की बूंदें बड़ी और बड़ी होती हैं। भूजल समृद्ध है और पानी उथला है। (3) जब वसंत और शरद ऋतु या सर्दी के मौसम में मौसम धूप रहता है, तो धुआं पैदा करने में आसान लकड़ी की लकड़ी को गड्ढे में रखा जाएगा, और धुएं इग्निशन के बिंदु के बाद सीधे बढ़ेगी। पास के भूजल अच्छा हो सकता है।

कुएं ड्रिलिंग और कुओं का चयन करते समय उपर्युक्त तरीकों का संदर्भ दिया जा सकता है। भूजल स्रोतों की खोज करते समय, उन्हें स्थानीय निवासियों पर भरोसा करना चाहिए और एकजुट होना चाहिए क्योंकि वे स्थानीय भूगोल से परिचित हैं, खासकर त्याग किए गए कुओं और प्राचीन कुओं के लिए। यदि आप उन्हें मदद के लिए पूछ सकते हैं, तो भूजल स्रोतों को ढूंढते समय वे बहुत मदद कर सकते हैं।


प्रासंगिक उद्योग ज्ञान


संबंधित उत्पादों